नियामक आयोग के समक्ष खुला उपभोक्ताओं की समस्याओं का पिटारा
उत्तराखण्ड विद्युत नियामक आयोग ने गुरुवार, 18 सितम्बर रुद्रप्रयाग के ऊखीमठ नगर में विद्युत उपभोक्ताओं के साथ सीधा संवाद किया।
इस कार्यक्रम में जहां आयोग के सदस्यों व अधिकारियों ने विद्युत उपभोक्ता सेवाओं से सम्बन्धित नियमों, विनियमों जैसे बिजली के नये कनेक्शन, बिलों के भुगतान, मीटरिंग एवं शिकायत निवारण की प्रक्रिया विषयक जानकारी दी।
वहीं उपभोक्ताओं के के द्वारा मौके पर उठाई गई विद्युत संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए यूपीसीएल के अधिकारियों को निर्देश दिए।
ऊखीमठ में आयोजित इस एक दिवसीय जन-गोष्ठी “विद्युत नियामक आयोग आपके द्वार” कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में रुद्रप्रयाग जनपद के उपभोक्ताओं ने प्रतिभाग किया।
जनगोष्ठी का प्रमुख उद्देश्य आयोग द्वारा उपभोक्ताओं को उत्तराखण्ड पॉवर कॉरपोरेशन लि० के लिए अब तक बनाए गये विनियमों की जानकारी उपभोक्ताओं तक पहुँचाना था। बिजली सम्बन्धी सामान्य शिकायतों का निस्तारण किया गया।

जन गोष्ठी मे 50 से अधिक प्रतिभागी शामिल हुए। गोष्ठी में नियामक आयोग के सदस्य विधि अनुराग शर्मा, सदस्य तकनीकी प्रभात किशोर डिमरी, सदस्य (तकनीकी) के साथ ही आयोग के सचिव नीरज सती, निदेशक (वित्त),दीपक पाण्डे, निदेशक गौरव शर्मा,, संयुक्त निदेशक यशवर्द्धन डिमरी, उप निदेशक दीपक कुमार, उप निदेशक, सहायक निदेशक विधि शिवांकू भट्ट मौजूद थे।
इस महत्वपूर्ण जन संवाद कार्यक्रम में यूपीपीसीएल की ओर से अधिशासी निदेशक संजय टम्टा, अधीक्षण अभियंता व सीजीआरएफ के तकनीकी मेंबर रघुराज सिंह, उपभोक्ता मेंबर अर्जुन सिंह बिष्ट, अधिशासी अभियंता मनोज सती, सहायक अभियंतागण व यूपीसीएल के तमाम कर्मचारी भी मौजूद थे।
जन गोष्ठी में विभिन्न विद्युत उपभोक्ताओं की शिकायतें जैसे कि नया विद्युत संयोजन, स्थापित क्षेत्र में नये विद्युत लाईन, क्षतिग्रस्त विद्युत पोलों को दुरूस्त करने, पोल / विद्युत लाईन हटाने, बिल संशोधन, पुराने कनेक्शन कटवाने, नया ट्रॉसफार्मर स्थापित करने आदि के संबंध में शिकायतें प्राप्त हुई. जिसमें से कई शिकायतों का तत्काल निस्तारण किया गया।
आयोग के सदस्य (तकनीकी) द्वारा यूपीसीएल के अधिकारियों को शेष शिकायतों का यथाशीघ्र निस्तारण करके अनुपालन आख्या आयोग को प्रस्तुत करने का निर्देश दिये।

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